दूसरों की ये 7 चीजें न करें इस्तेमाल

दूसरों की ये 7 चीजें न करें इस्तेमाल

लोग अकसर प्यार में, भाईचारे में एक दूसरे की चीज़ें बेहिचक पहन लेते हैं। हम यह नहीं कहेंगे कि किसी से कुछ शेयर करना बुरी बात है लेकिन कुछ चीज़ें ऐसी ज़रूर हैं, जो दूसरों का इस्तेमाल नहीं करने में ही भलाई है, वरना दुख की घड़ियां आपसे चिपक जाएगी और आप बेचैन आत्मा हो जाएंगे।
वहीं, ज्योतिष शास्त्र की मानें तो कुछ ऐसी चीजें ज़रूर होती हैं, जिन्हें न तो किसी से मांगना चाहिए यानी कि किसी से मांग कर उपयोग नहीं करना चाहिए। आपके मन में यह सवाल ज़रूर आ रहा होगा कि आखिर ऐसा क्यो… कहते हैं इस बात का खास ध्यान रखा जाए, तो व्यक्ति अपनी कई प्रकार की परेशानियों से छुटकारा पा सकता है, नहीं तो उसके बने हुए काम भी बिगड़ने लग जाते हैं।
दूसरों की ऐसी 7 चीज़ें जिनका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए   
• बिस्तर
किसी का भी बिस्तर इस्तेमाल करने से पहले एक बार ज़रूर सोच लें, क्योंकि इससे बीमारियों के होने का डर हो सकता है और आपको नकारात्मकता का भी सामना करना पड़ सकता है।
• जूते-चप्पल
वहीं, किसी का भी जूता व चप्पल पहन लेने से आपके ऊपर शनि दोष बढ़ सकता हैं। ध्यान रहे, जिस व्यक्ति के जीवन पर शनि दोष पढ़ जाता है, उसे अपने जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
• पेन
ज्यादातर लोग पेन दूसरों से मांग कर यूज कर लिया करते हैं और फिर उसे वापस भी करना भूल जाते हैं। जान लें कि दूसरे का पेन इस्तेमाल करने के बाद वापस न किया जाए, तो पैसों की तंगी बढ़ सकती है। साथ ही साथ यह आपके मान-सम्मान के लिए भी ठीक नहीं है।
• रूमाल
यह तो हम सभी जानते हैं कि रूमाल एक बहुत ही सामान्य सी चीज है, जिसे कभी-कभी हम दूसरों का रुमाल बिना हिचकिचाहट के इस्तेमाल भी कर लेते हैं, जो कि गलत है। ध्यान रहे कि दूसरों का रुमाल इस्तेमाल करने से आपको बीमारियां हो सकती हैं। वहीं, ज्योतिष के अनुसार एक दूसरे का रूमाल इस्तेमाल करने से लोगों के बीच लड़ाई भी होने की संभावना रहती है।
• कपड़े
यही नहीं, दूसरों के कपड़े पहनने से गंभीर बीमारियां होने की संभावनाएं रहती हैं और उस व्यक्ति की नकारात्मकता आपके अंदर प्रवेश भी हो सकती है।
• घड़ी
अगर आप चाहते हैं कि आपका बुरा समय जल्द-से-जल्द दूर हो जाए तो आपको किसी की भी घड़ी पहनने से बचना चाहिए।
• उधार का पैसा
उधार लिया पैसा आपकी बहुत सी परेशानियों की वजह बन सकता है। कहते हैं कि उधार लिया धन ब्याज के रूप में बढ़ता है और इसकी वजह से आपसी रिश्तों में कड़वाहट भी बढ़ सकती है।
हम आशा करते हैं वेद संसार के द्वारा बताए गए इन खास बातों का आप हमेशा ध्यान रखेंगे और किसी से भी कुछ भी उधार लेने से पहले सौ बार ज़रूर सोचेंगे।

Comments

  1. क्या सगे भाई की वस्तुएं भी इसमें शामिल है?

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular Post

घर के मुख्य द्वार पर रखें यह 6 चीज़ें और देखें कमाल

विष्णु जी की महिमा

चन्द्रग्रहण 2018 जुलाई 27